देश में शुक्रवार को मनाई जायेगी ईद

नई दिल्ली। बुधवार को देश में कहीं चांद न दिखाई देने के बाद अब देश के मुसलमान शुक्रवार को ईद मनाएंगे। हालांकि केरल के कुछ इलाको में कल ईद मनाये जाने का एलान किया गया है।

कोरोना महामारी के बीच ईद के पर्व पर कई मुस्लिम धर्म गुरुओं ने और दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने मुसलमानो से अपील की है कि वे कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर अपने घरो पर ही ईद की नमाज़ अदा करें।

दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लागू होने के चलते धार्मिक स्थल भी बंद किये गए हैं। ईद पर भीड़ जुटने की आशंका को देखते हुए झारखंड में कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढाकर 27 मई कर दी गई है। वहीँ उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 17 मई सुबह 7बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा के भी कई इलाको में लॉकडाउन जारी है। इसलिए माना जा रहा है कि ईद की नमाज़ भी मस्जिदों में आयोजित नहीं होगी और मुस्लिम समुदाय ईद की नमाज़ घर पर ही अदा करेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें