देश में कोरोना की स्थिति को लेकर सोनिया गांधी ने बुलाई कार्यसमिति की बैठक

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलो के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई है। देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई यह बैठक 17 अप्रेल को बुलाई गई है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस कार्य समिति की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न होगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अभी हाल ही में देश में कोरोना की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। उन्होंने सरकार से कहा था कि उम्र की बजाय जरूरत के हिसाब से टीकाकरण का विस्तार किया जाए, राज्यों में संक्रमण की स्थिति के मुताबिक टीके उपलब्ध कराये जाएं तथा दूसरी कंपनियों के टीकों को आपात स्थिति में उपयोग की अनुमति प्रदान की जाए।

इतना ही नहीं सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उठाए जा रहे सख्त कदमों के मद्देनजर गरीबों को छह हजार रुपये की मासिक मदद मुहैया कराई जाए।

ये भी पढ़ें:  अशोक गहलोत लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, सस्पेंस खत्म

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में शनिवार को हुई कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ डिजिटल बैठक का हवाला देते हुए कहा, ‘टीका एक बड़ी उम्मीद है। दुख की बात है कि ज्यादातर राज्यों में तीन से पांच दिन का ही टीका बचा हुआ है। ऐसे में हमें टीके को यहां बनाने की गति तेज करने के साथ ही अन्य कंपनियों के टीके को आपात स्थिति में उपयोग की अविलंब मंजूरी देने की जरूरत है।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें