T-20 टीम में नाम न आने के बाद रॉबिन उथप्पा ने किया क्रिकेट से सन्यास का एलान

T-20 टीम में नाम न आने के बाद रॉबिन उथप्पा ने किया क्रिकेट से सन्यास का एलान

नई दिल्ली। क्रिकेटर रोबिन उथप्पा ने क्रिकेट से सन्यास लेने का एलान किया है। उथप्पा ने यह फैसला T-20 के लिए भारतीय टीम के एलान के करीब 24 घंटे बीतने के बाद लिया है। माना जाता है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T-20 विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नाम न आने से उथप्पा निराश थे।

रॉबिन उथप्पा ने भारतीय टीम के लिए 46 एक दिवसीय और 13 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले। जिसमें उन्होंने एक दिवसीय मैचों में 6 अर्धशतक की मदद से 934 रन बनाये। जिसमें 86 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा।

रॉबिन उथप्पा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल से भी संन्यास लेने का एलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में कहा कि “मुझे प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते हुए 20 साल हो गये। मेरे लिए सबसे गर्व का पल भारतीय टीम और अपने राज्य कर्नाटक के लिए खेलना रहा। मेरा क्रिकेट करियर उतार-चढ़ाव वाला रहा। मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का फैसला लिया है।”

इतना ही नहीं उथप्पा ने अपनी पोस्ट में बीसीसीआई के अध्यक्ष तथा सचिव सहित कई लोगों को धन्यवाद करते हुए लिखा कि मुझे सपोर्ट करने और मौका देने के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष, सचिव और सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:  बजट 2023: सीतारमण ने PMAY के लिए ₹79,000 करोड़ के Outlay की घोषणा की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 65% अधिक है

रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पुणे वॉरियर्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा रहे और 205 मैच खेले. जिसमें कुल 4952 रन बनाये। इनमे 27 अर्धशतक शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital