पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में शामिल होगी कांग्रेस

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर मामले में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने शामिल होने की सहमति दे दी है। गुरुवार को होने जा रही इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलामनबी आज़ाद, पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भाग लेंगे।

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि बैठक का निमंत्रण बिना किसी एजेंडे के भेजा गया है। गुलाम नबी आजाद पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते, तारा चंद डिप्टी सीएम होने के नाते और मैं प्रदेश पार्टी अध्यक्ष होने के नाते बैठक में शामिल होंगे।

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर मामलों के कोर समूह ने इस मामले पर फैसला लेने के लिए बैठक की थी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई वाले कांग्रेस के इस समूह में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, कर्ण सिंह, प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और गुलाम अहमद मीर शामिल हुए थे। इस बैठक में फैसला लिया गया कि कांग्रेस 24 जून को होने वाली इस बैठक में शामिल होगी।

ये भी पढ़ें:  यूक्रेन में खेतों में कहीं बिना फटे रॉकेट मिले रहे हैं तो कहीं मिट्टी में धंसे हुए रॉकेट नजर आ रहे हैं, जानें क्या है मामला

पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने जा रही सर्वदलीय बैठक में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती ने भी भाग लेने की बात कही है। मंगलवार को फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुपकार गठबंधन के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे।

मंगलवार को हुई गुपकार गठबंधन की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने धारा 370 हटाए जाने का ज़िक्र किये बिना कहा कि हमसे जो छीन लिया गया है, हम उसके बारे में बात करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर मामले पर पाकिस्तान से भी बात होनी चाहिए। शांति बहाली के लिए संवाद ही एक मात्र रास्ता है। प्रदेश में यदि शांति लानी है तो हमें पाकिस्तान से बातचीत होनी चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें