महंगाई के मुद्दे पर आक्रामक हुई कांग्रेस, 23 शहरों में नेताओं को प्रेस कांफ्रेंस की ज़िम्मेदारी

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक रुख अपनाएगी। महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए आगामी 15 जुलाई तक देश के 23 शहरों में संवाददाता सम्मेलनों का आयोजन करेगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इन संवाददाता सम्मेलनों को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता संबोधित करेंगे और इनमें महंगाई के कारण जनता का पेश आ रही मुश्किलों का उल्लेख करने के साथ ही सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ को भी उजागर करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम दिल्ली, कलमनाथ लखनऊ, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मुंबई और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नागपुर में मीडिया से बातचीत करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि इनके अलावा मनीष तिवारी, सलमान खुर्शीद, आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट और पार्टी के कई अन्य नेता एवं प्रवक्ता अलग अलग शहरों में संवाददाता सम्मेलन संबोधित करेंगे।

उधर, महंगाई के मुद्दे को लेकर सरकर पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद विस्तार के एक दिन बाद ही सीएनजी, पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया। आज देश के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल 100 रुपये और 90 रुपये के पार चला गया है। भूख घरों के दहलीज़ पर खड़ी है, लेकिन सरकार को आम लोगों की चिंता नहीं है।’’

ये भी पढ़ें:  तेलंगाना: मुसलमानो के लिए रिजर्वेशन की मांग पर अड़े ओवैसी

गौरतलब है कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के अलावा खाद्य पदार्थो की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है। इसके तहत कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख दिखाया है। अब पार्टी इस मामले को जनता तक पहुंचाने के लिए देश के चुनिंदा 23 शहरो में प्रेस ब्रीफिंग आयोजित करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें