महाराष्ट्र में एकला चलो नहीं, कांग्रेस हाईकमान की पटोले को नसीहत

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का एलान करने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी.वेणुगोपाल और महाराष्ट्र प्रभारी एच. के.पाटिल से मुलाकात कर मुंबई वापस आ गए हैं।

पार्टी सूत्रों की माने तो नाना पटोले को महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन को लेकर कोई बयान न देने की नसीहत दी गई है। इतना ही नहीं उन्हें सलाह दी गई है कि वे सार्वजनिक तौर पर शिवसेना और एनसीपी को लेकर कोई बयान न दें।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और महाराष्ट्र के प्रभारी एच. के.पाटिल ने नाना पटोले से कहा कि महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी हाईकमान ने कोई फैसला नहीं लिया है। अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या एनसीपी-शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी इस पर फैसला होने तक कोई बयान न दिया जाए।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव में गठबंधन का फैसला सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर लिया जाएगा। इसलिए अभी से ये कहना जल्दबाज़ी होगी कि राज्य में अगला चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी।

ये भी पढ़ें:  कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने आयी महिला खिलाडियों को टॉयलेट में परोसा गया भोजन

सूत्रों ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बैठक में सुझाव दिया कि अगले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को अपना प्लान बी तैयार करना चाहिए। इस पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एच. के.पाटिल ने कहा कि हमे महाराष्ट्र में कांग्रेस संगठन का विस्तार करने और संगठन को मजबूत करने पर काम करना चाहिए।

इतना ही नहीं बैठक में पार्टी नेताओं ने नाना पटोले को राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार, शिव सेना और एनसीपी को लेकर बयान देने से परहेज करने की सलाह भी दी है।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटेल ने महाराष्ट्र में अगला विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ने की बात कही थी। पटोले के इस बयान से राज्य में चल रही कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन वाली सरकार के अस्तित्व को लेकर सवाल उठने लगे थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें