कपिल सिब्बल की अपील: देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करे सरकार

नई दिल्ली। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार से देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने और चुनाव आयोग से चुनावी रैलियों पर रोक लगाने की अपील की है।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि “कोविड-19.. रिकवरी से ज्यादा संक्रमण। मोदीजी: राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करें। चुनाव आयोग : चुनावी रैलियों पर रोक की घोषणा करें। न्यायालय : लोगों के जीवन की रक्षा करें।”

सोनिया गांधी ने भी उठाया था मुद्दा:

इससे पहले कल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि कोविड -19 को रोकने और इसके इलाज के लिए आवश्यक सभी उपकरणों, दवाओं और रेमडेसिविर जैसी दवाई को भी GST मुक्त किया जाना चाहिए। मेडिकल ऑक्सीजन व अन्य सप्लीमेंट भी 12% GST तक होने चाहिए। ऑक्सीमीटर्स और वेंटिलेटर भी 20% जीएसटी तक होने चाहिए।

सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को टीकाकरण के लिए आयु 25 वर्ष और उससे अधिक करने के साथ जो युवा अस्थमा, एनजाइना, डायबिटीज, किडनी और लीवर जैसी गम्भीर बीमारियों से ग्रसित हैं, की प्राथमिकता पर पुनर्विचार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वालो को अपनी कार से भेज दुंगा: कमलनाथ

उन्होंने कहा कि भारत फिर से आर्थिक गतिविधियों को प्रतिबंधित करेगा जो पहले से ही कमजोर लोगों, गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों को प्रभावित कर चुकी हैं। इसलिए मासिक आय सहायता प्रदान करना और प्रत्येक नागरिक के खाते में 6000 रूपये की राशि हस्तांतरित करना अनिवार्य है।

सोनिया गांधी ने कहा कि उन्होंने कहा कि हम इस तथ्य को नजरअंदाज़ नहीं कर सकते कि कोविड-19 की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया है। एक वर्ष की तैयारी के बाद भी हम सुरक्षा करने में नाकाम रहे। परिवार टूट गए,आजीविका तबाह हो गई और जीवनभर की बचत भी स्वास्थ्य सेवा पर कम पड़ गयी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कहा कि चिकित्सा उपकरणों और हॉस्पिटल बेड की कमी की खबरें बेहद चिंताजनक हैं। देश भर से कोविड -19 वैक्सीन की कमी के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों में रेमडेसिविर सहित महत्वपूर्ण जीवन रक्षक दवाओं की कमी भी दिखाई दे रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें