5 राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटियां

5 राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटियां

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन और चुनाव प्रबंधन को ध्यान में रखकर चुनाव वाले सभी पांच राज्यों के लिए आज स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन कर दिया है।

स्क्रीनिंग कमेटी में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल को अहम ज़िम्मेदारिया दी गई हैं।

तमिलनाडु, केरल, असम, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण और चुनावी प्रबंधन के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटियों में कई बड़े नेताओं को जगह दी गई है।

तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह करेंगे। वहीँ इस कमेटी में फ्रांसिस्को सरदिन्हा और कोडीकुनिल सुरेश को सदस्य नियुक्त किया गया है।

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भी गठित की गई स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल को सौंपा गया है। इसके अलावा डॉ महेश जोशी, और नसीम खान इस कमेटी के सदस्य होंगे। इस कमेटी में पश्चिम बंगाल के प्रभारी जितिन प्रसाद, पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, और अब्दुल मेनन का नाम भी शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:  बजट 2023: सीतारमण ने PMAY के लिए ₹79,000 करोड़ के Outlay की घोषणा की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 65% अधिक है

केरल के विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व कांग्रेस नेता एचके पाटिल करेंगे। इस कमेटी में दुडीला श्रीधर बाबू और परानीति शिंदे को सदस्य बनाया गया है।

इसी तरह असम के विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी का नैतृत्व महाराष्ट्र से कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण करेंगे। वहीं, कमलेश्वर पटेल और दीपिका पांडेय सिंह को इसके सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital