यूपी चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व करेंगे।

स्क्रीनिंग कमेटी में प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ सदस्य होंगे।

वहीँ उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी ने आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए 25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट कांग्रेस कार्यालय में आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आवेदन के साथ ग्यारह हज़ार रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा।

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने कई टीमें गठित की हैं। चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में एक टीम प्रदेशभर का दौरा कर लोगों से राय जान रही है। इसके अलावा मीडिया पेनलिस्ट की एक टीम भी गठित की गई है।

ये भी पढ़ें:  15 राज्यों में पीएफआई के 93 ठिकानो पर NIA और ED की छापेमारी

विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर अभी तक पार्टी की राय अकेले चुनाव लड़ने की है। वहीँ पार्टी सूत्रों की माने तो भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण की आज़ाद समाज पार्टी से कांग्रेस की बातचीत अंतिम दौर में है और सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। इतना ही नहीं गठबंधन को लेकर पार्टी देखो और इंतज़ार करो की नीति अपना रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी नेतृत्व प्रदेश में अपने पुराने वोट बैंक को पार्टी से पुनः जोड़ने के लिए गठबंधन से परहेज नहीं करेगा। फ़िलहाल इंतज़ार राष्ट्रीय लोकदल सहित कुछ दलों को गठबंधन के लिए संभावित दलों की सूची में रखा गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें