5 राज्यों में चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक

5 राज्यों में चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक

नई दिल्‍ली। देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कोरोना महामारी के कारण पार्टी ने अपनी सभी चुनावी रैलियों और कार्यक्रमों को फिलहाल रद्द कर दिया है। यही कारण है कि 5 राज्यों में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी ने 8,9 और 10 जनवरी को वर्चुअल बैठक का आयोजन किया है।

इसी क्रम में शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न हुई और शनिवार को भी यह बैठक जारी रहेगी। इस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगनी है।

वहीं कांग्रेस ने इसके अलावा भी 8, 9 और 10 जनवरी को बड़ी बैठकें बुलाई हैं। ये मीटिंग भी वर्चुअल होंगी, जिनमें कांग्रेस के सभी महासचिव, राज्यों के प्रभारी और सभी प्रदेश के अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। इस बैठक में सदस्यता अभियान, जनजागरण अभियान और प्रस्तावित आंदोलन पर चर्चा होगी।

8, 9 और 10 जनवरी को होने वाली इन बैठक में शनिवार को 11 राज्यों के प्रभारी महासचिव और प्रदेश अध्यक्ष को बुलाया गया है। इसमें चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के अलावा झारखंड और तेलंगाना के भी अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। 9 जनवरी को भी 11 राज्यों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है, जिसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब जैसे राज्य शामिल हैं। वहीं 10 जनवरी को उत्तर-पूर्वी राज्यों के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें:  चाय के प्याले में अडानी का तूफान आए तो प्याला पीएम मोदी का है: कांग्रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में पूरे देश में कांग्रेस का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। मार्च तक पार्टी की सदस्यता अभियान की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital