कांग्रेस में फेरबदल, इमरान प्रतापगढ़ी और इमरान मसूद को मिली नई ज़िम्मेदारी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल करते हुए पूर्व विधायक इमरान मसूद को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव और कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक रह चुके इमरान प्रतापगढ़ी को अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है।

पार्टी ने इसके अलावा कई राज्यों में सचिव पद पर नियुक्ति भी की है। पार्टी ने छत्तीसगढ़ में सप्तगिरी शंकरा उल्का, उत्तराखंड में दीपिका पांडे सिंह, हिमाचल प्रदेश संजय दत्त, बिहार में ब्रिजल खबरी को सचिव नियुक्त किया है।

इमरान प्रतापगढ़ी, नदीम जावेद की जगह लेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, नदीम जावेद ने 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्त होने के कारण अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन का पद छोड़ने की इच्छा जताई थी। इमरान प्रतापगढ़ी पिछले लोकसभा चुनाव में वह मुरादाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़े थे लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

वहीँ इमरान मसूद को लेकर कहा जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं को साधने की कवायद के तहत इमरान मसूद को रष्ट्रीय सचिव बनाकर उनका कद बढ़ाया गया है। हालांकि इमरान मसूद को लेकर पिछले दिनों अफवाह उडी थी कि वे समाजवादी पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं और सपा में शामिल हो सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें