आज़म खान की हालत में सुधार नहीं, आईसीयू में किये गए भर्ती

लखनऊ। कल सीतापुर जेल में तबियत बिगड़ने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल शिफ्ट किये गए पूर्व केबिनेट मंत्री और रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान की तबियत में कोई सुधार नहीं आया है और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

वहीँ कल ही आज़म खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को भी मेदांता में भर्ती कराया गया था। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक अब्दुल्ला आज़म की तबियत में सुधार हो रहा है। गौरतलब है कि अब्दुल्ला आज़म और उनके पिता आज़म खान दोनों ही कोरोना संक्रमित है।

वहीँ न्यूज़ 18 के मुताबिक, आज़म खान का कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा और हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि उन्हें दस लीटर प्रति मिनट के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी। जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान और उनका बेटा अब्दुल्ला आज़म पिछले एक वर्ष से सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं। आजम खान को अब तक 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है। हाई कोर्ट के दो और जिला कोर्ट रामपुर के 2 मुकदमों में जमानत मिलनी बाकी है। आज़म खान को ज़मींन कब्ज़ा करने के तीन मामलो में भी ज़मानत मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें:  Live: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक निरस्त

वहीँ आज़म खान की पत्नी तंजीन खान को कोर्ट से ज़मानत मिलने के बाद जेल से रिहा कर किया जा चूका है। तंजीन फातिमा के खिलाफ 34 मुकदमे दर्ज थे और उन्हें सभी केसो में ज़मानत मिलने के बाद उनकी जेल से रिहाई का रास्ता बना।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें