आज़म खान की तबियत बिगड़ी, फिर आईसीयू में शिफ्ट

लखनऊ। मेदांता अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री और रामपुर से सांसद आज़म खान की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें फिर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

आज़म खान को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 9 मई को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में लाया गया था और उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। उनकी तबियत में सुधार होने के बाद उन्हें निजी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन आज तबियत बिगड़ने के बाद आज़म खान को पुनः आईसीयू में भर्ती किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सपा नेता आज़म खान के फेंफड़ो में संक्रमण पाया गया है। फेफड़े में इन्फेक्शन की वजह से एक बार फिर उनकी हालत गंभीर हो गई है।

हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के अनुसार, आजम खां के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाए जाने के बाद उनका इससे संबंधित इलाज शुरू कर दिया गया है। उनकी स्थिति गंभीर है लेकिन नियंत्रण में है। इस समय उन्हें दो लीटर की जगह पांच लीटर की दर से ऑक्सीजन दी जा रही है।

ये भी पढ़ें:  नयी दिल्ली : कारोबार सुगमता को बढ़ावा देने को कानून पर काम जारी, शीतकालीन सत्र में आ सकता है विधेयक : गोयल

क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। उनकी तबीयत अभी चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है। फेफड़े में फाइब्रोसिस है। आजम को एंटीफंगल दवाएं भी दी जा रहीं हैं।

उन्होंने बताया कि आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर है। उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार कोशिश जारी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें