बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की ज़मानत अर्ज़ी पर 7 घंटे बहस, कल फिर होगी सुनवाई

बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की ज़मानत अर्ज़ी पर 7 घंटे बहस, कल फिर होगी सुनवाई

मुंबई। क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्योरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए अभिनेता शाहरूख खान के बेटे एक्टर आर्यन खान की ज़मानत अर्ज़ी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में करीब 7 घंटे की बहस के बाद सुनवाई कल के लिए टाल दी गई है। इस मामले में आगे की सुनवाई कल दोपहर ढाई बजे से शुरू होगी।

इससे पहले आज बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू की। आर्यन खान की तरफ से बहस में भाग लेते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कोर्ट से कहा कि ऐसा लग रहा है कि एनसीबी के पास कुछ पूर्व सूचना थी कि इस क्रूज पर लोग ड्रग्स ले रहे थे, इसलिए वे वहां काफी संख्या में मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि चूंकि कोई रिकवरी नहीं हुई। आर्यन खान को ग़लत तरीके से गिरफ़्तार किया गया। उनके खिलाफ आरोप यह है कि आरोपी अरबाज मर्चेंट उनके साथ क्रूज पर आया था और उसपर ड्रग्स रखने का आरोप है।

कोर्ट में आर्यन की तरफ से ये भी कहा गया कि एक दिन बोलकर 22 दिनों से वो जेल में हैं। अपनी दलीलों में मुकुल रोहतगी ने ये साफ किया है कि उन्हें एनसीबी या अभियोजन पक्ष से किसी से भी कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा, ये जमानत का एक उपयुक्त मामला है।

ये भी पढ़ें:  भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत नहीं: नीतीश कुमार

मुकुल रोहतगी ने हाईकोर्ट में दलील पेश करते हुए कहा कि आर्यन और अन्य के बीच कुछ महीने पहले चैट हुई थी लेकिन ये चैट किसी गेम को लेकर हुई थी। इसे बिलकुल अलग तरह से एनसीबी द्वारा दर्शाया गया है। उन्होंने कहा ये चैट 12 महीने पुराने हैं। सभी बच्चे पोकर गेम खेल रहे थे।

मंगलवार को करीब सात घंटे की जोरदार बहस के बाद इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए बुधवार ढाई बजे का समय तय किया गया है। माना जा रहा है कि अदालत आर्यन खान की ज़मानत पर कल फैसला सुना सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital