पश्चिम बंगाल समेत 4 राज्यों में उपचुनाव की तारीखों का एलान, इस तारीख को पड़ेंगे वोट

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, बिहार और महाराष्ट्र में उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। 12 अप्रैल को लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा।

जिन राज्यों में उपचुनाव होना है इसमें पश्चिम बंगाल की दो सीटें और महाराष्ट्र, बिहार और छत्तीसगढ़ की 1-1 सीट शामिल है। इसमें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट भी शामिल है, जो बाबुल सुप्रियो की वजह से खाली हुई है। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्द फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाने का एलान किया है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ” अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता श्री शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।”

ममता बनर्जी ने अगले ट्वीट में लिखा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक श्री बाबुल सुप्रियो, बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां- माटी- मानुष!”

उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन 17 मार्च को जारी होगा और नामांकन करने की आखिरी तिथि 24 मार्च होगी। आयोग के अनुसार, नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि 28 मार्च होगी, जबकि वोटिंग 12 अप्रैल को होगी। मतदान के नतीजे 16 अप्रैल को निकलेंगे।

ये भी पढ़ें:  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे: फ़र्ज़ी वीडियो शेयर करने वाले BJP नेता के खिलाफ FIR

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें