जम्मू कश्मीर के मामलो को लेकर पीएम मोदी के आवास पर सर्वदलीय बैठक शुरू

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से जुड़े मामलो को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा, एनएसए अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ़्ती और गुलामनबी आज़ाद मौजूद हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा,”मैं बैठक में जा रहा हूं। वहां मैं मांगों को रखूंगा और फिर आपसे बात करूंगा। महबूबा मुफ्ती जी अपनी पार्टी की अध्यक्ष हैं, उन्हें बोलने का हक है.. मैं उस पर क्यों बोलूं।”

वहीँ जम्मू और कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कहा कि वो अनुच्छेद 370 की बहाली पर फिलहाल बात नहीं करेंगे। जम्मू-कश्मीर के लोग 5 अगस्त, 2019 को राज्य को नीचा दिखाने और विभाजित करने के फैसले के बाद से संकट में हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में आज हो रही पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सर्वदलीय बैठक को लेकर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें:  मिशन 2024: कल होगी लालू-नीतीश की सोनिया से मुलाकात, कार्यक्रम तय

जम्मू कश्मीर के मामलो को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की सवर्दलीय बैठक में जम्मू कश्मीर के बीजेपी नेता भी भाग ले रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में जम्मू कश्मीर के विकास के अलावा राज्य में विधानसभा चुनाव कराये जाने पर भी चर्चा होगी। वहीँ पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर में धारा 370 की पुनः बहाली की मांग रख सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें