राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लोगों को मुफ्त में मिलेगी वैक्सीन

जयपुर। कोरोना वैक्सीन को लेकर महाराष्ट्र सरकार के बाद अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार और छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बड़ा एलान किया है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त कोरोना वैक्सीन दी जायेगी। इसके लिए प्रदेश सरकार 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च करेगी।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की थी कि प्रदेश में युवाओं को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाए। मुख्यमंत्री ने आज 18-45 साल के लोगों को मुफ्त में वैकसीन लगाने का फैसला किया है।

वहीँ छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रविंद्र चौबे ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल ने फैसला किया है कि राज्य में 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। इसके लिए विधायक निधि राशि को मुख्यमंत्री को अधिकृत कर दिया गया है। 2 करोड़ रुपए प्रति विधानसभा क्षेत्र से दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:  Crime in Jharkhand : गिरिडीह में हत्या की गवाही देने वाले भाजपा नेता को मिली जान से मारने की धमकी

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,809 नए संक्रमित केस मिले हैं। वहीं 74 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है। राजस्‍थान में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,36,702 हो गई है। वहीं अब तक हुई कुल मौत की संख्या 3601 हो गई है। राज्य में अब तक 3,74,134 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चूका है।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लगाया पल्ला झाड़ने का आरोप:

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर युवाओं के फ्री वैक्सीनेशन से पल्ला झाड़ने का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने वैक्सीनेशन नीति में नौजवानों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया, भारत सरकार ने कहा कि 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी उनकी नहीं है, मोदी जी ने कहा कि या तो वो खुद टीका लगवाएं या प्रांतीय सरकार उनके टीके का भार वहन करे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें