सऊदी अरब: कंपनी ने 50,000 वर्कर्स को नौकरी से निकाला, भारतीय भी शामिल

saudi-bin-laden

रियाद । आर्थिक मंदी के चलते सऊदी अरब में काम कर रहे करीब 50000 लोगों को अपने रोज़गार से हाथ धोना पड़ा है । सऊदी अरब की निर्माण कंपनी बिनलादिन समूह ने अपने 25 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है।

कंपनी ने 50 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी के इस फैसले के साथ प्रभावित हुए लोगों में हजारों की संख्या में भारतीय शामिल हैं । बिनलादिन ने पिछले दशकों में करीब 2 लाख लोगों को भर्ती किया था।

कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट से सऊदी अरब को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है और इससे निपटने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है। दूसरी तरफ जेद्दाह में अरब न्यूज के संपादक सिराज वहाब का कहना है कि बिनलादिन समूह के इस फैसले के साथ सऊदी अरब की आर्थिक स्थिति का कुछ भी लेना-देना नहीं है ।

बता दें बिनलादिन कंपनी वही कंपनी है, जिस की क्रेन के कारण पिछले साल मक्का की मस्जिद में हुए हादसे से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी । इस हादसे के बाद सरकार ने इस कंपनी पर रोक लगा दी थी, जिस के कारण कंपनी के पास कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के इलावा कोई ओर चारा नहीं बचा था । ये कंपनी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी निर्माण कंपनी है। कंपनी का गठन साल 1931 में ओसामा बिन लादेन के पिता शेख मोहम्मद बिन लादेन ने किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital