राष्ट्रपति चुनाव: हिलेरी क्लिंटन के लिए ‘ट्रंप कार्ड’ है एएमयू के पूर्व छात्र फ्रेंक इस्लाम

frank-islam-obama

ब्यूरो । अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में कुछ भारतीयों के नाम हेडलाइंस बन रहे है, उसी में से एक नाम है आजमगढ़ के रहने वाले फ्रैंक इस्लाम. फ्रैंक इस्लाम रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ डेमोक्रेटिक हिलेरी क्लिंटन की टीम का अहम हिस्सा हैं ।

फ्रैंक इस्लाम को जहां एक ओर यूनाइटेड स्टेट्स में मुस्लिमों का चेरा बताया जा रहा है वहीं, वे डेमोक्रेटिक के लिए सबसे ज्यादा फण्ड जुटाने वाले शक्शियत भी हैं ।

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्रैंक इस्लाम अमेरिकी प्रेसिडेंट चुनावों में अहम भूमिका निभाने जा रहे है । फ्रैंक इस्लाम का जन्म वैसे तो उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में हुआ था लेकिन बचपंन से होनहार फ्रैंक इस्लाम ने अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी अपनी पढ़ाई की और इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और आज उनके और क्लिंटन परिवार के बीच की नजदीकियां किसी से छुपी नहीं है ।

फ्रैंक इस्लाम ने अपनी करियर की शुरुआत महज 500 डॉलर और एक कर्मचारी के साथ की थी लेकिन आज वे अमेरिका के जाने माने बिजनेसमैन हैं उनकी कंपनी QSS का आज टर्न ओवर कई हजार करोड़ों में है ।

साल की शुरुआत में ही फ्रैंक इस्लाम चर्चा में आये जब उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को दो मिलियन डॉलर का दान किया । इसके अलावा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उन्हें उत्तर प्रदेश रत्न से सम्मनित किया ।

इतना ही नहीं फ्रैंक इस्लाम प्रेसिडेंट बराक ओबामा के भी काफी नजदीक हैं । वे उनके भारत दौरे पर भी उनके साथ इंडिया आये थे । इस दौरान उन्होंने सीएम अखिलेश से मुलाकात भी की थी ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital