‘मॉब लिंचिंग’ और ‘ऑनर किलिंग’ के खिलाफ कड़ा कानून बनाएगी राजस्थान सरकार

‘मॉब लिंचिंग’ और ‘ऑनर किलिंग’ के खिलाफ कड़ा कानून बनाएगी राजस्थान सरकार

जयपुर। मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग की घटनाओं से निपटने के लिए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार कड़ा कानून बनाएगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे जघन्य अपराधों को रोकने के लिए कानून लाएंगे ताकि ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा सके।

वित्त वर्ष 2019-20 के बजट पर हुई बहस का जवाब देते हुए विधानसभा में मुख्यमंत्री ने इस तरह की घटनाओं पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में मॉब लिंचिग को रोकने के लिये एक अधिनियम लाया जायेगा। उसी प्रकार ऑनर किलिंग के खिलाफ भी सख्त कानून लाया जायेगा।

विधानसभा में राजस्थान में ऑनर किलिंग की एक घटना का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा, ”यह क्या हो रहा है. ऐसे जघन्य अपराधों को रोकने के लिए कानून लाएंगे ताकि ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा सके।”

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में एलान किया कि राजस्थान सरकार राज्य में 32 नए कॉलेज खोलेगी। गौरतलब है कि राजस्थान में अब तक मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं हो चुकी हैं। हालाँकि अधिकांश घटनाएं बीजेपी शासन काल में हुई हैं लेकिन अभी हाल ही में राजसमद में जमींन विवाद की जांच में पहुंचे एक पुलिस हैड कॉन्स्टेबल की भीड़ द्वारा पीट पीट कर हत्या का मामला सामने आया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital