मुझे चुनाव में हराने के लिए गोविंदा ने ली थी दाऊद की मदद : राम नाईक

ram-naik_govinda

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक ने फिल्म अभिनेता गोविंदा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नाईक ने कहा है कि 2004 में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए गोविंदा ने अंडरवर्ल्ड की मदद ली थी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने यह दावा अपने जीवन पर लिखी किताब ‘चरैवेति, चरैवेति’ (बढ़ते रहो) में किया है। इस किताब का अनावरण 25 अप्रैल को मुंबई में किया गया।

उनका कहना है कि दाउद इब्राहिम और गोविंदा एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे। 25 अप्रैल को मुंबई में राम नाईक ने अपनी किताब “चरैवेति” का विमोचन किया था। कार्यक्रम में महाराष्ट्र के सीएम, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, वरिष्ठ शिवसेना नेता मनोहर जोशी मौजूद थे। बता दें कि 2004 में गोविंदा ने कांग्रेस की तरफ से नॉर्थ मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था। गोविंदा ने राम नाईक को 11 हज़ार वोटों से हराया था। नॉर्थ मुंबई सीट से राम नाईक तीन बार सांसद रह चुके थे।

नाईक ने अपनी किताब में लिखा कि तीन बार के सांसद रहने और मुंबई के लिए काफी कुछ किए जाने के बाद वह सिर्फ 11 हजार वोट से मिली हार को नहीं पचा पा रहे थे। वह अपनी किताब में लिखते हैं कि गोविंदा की दाऊद और ठाकुर के साथ दोस्ती थी और उन्होंने वोटरों को आतंकित करने के लिए इन दोनों की मदद ली थी।

गोविंदा ने नाईक के इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह जनता थी जिन्होंने उन्हें जिताया था। उन्होंने कहा, ‘मुझे तब किसी के समर्थन की जरूरत नहीं थी। ऐसी बातें कहकर राम नाईक यह कहना चाहते हैं कि उस संसदीय क्षेत्र के लोग अंडरवर्ल्ड के हाथों बिक गए थे। ऐसी बातें कहकर किसी का अपमान न करें।’

गोविंदा ने कहा कि अब जब मैं फिल्म की दुनिया में जा रहा हूं, मैं नाईक से अपील करूंगा कि वह मेरा नाम खराब न करें और न ही मेरे काम में बाधा पैदा करें। गोविंदा ने पूछा, ‘अगर गोविंदा का संबंध हिंदू और मुस्लिम अंडरवर्ल्ड से है, तब उसका करियर 10 सालों से स्थिर क्यों है, गोविंदा क्यों कम बजट की फिल्में कर रहा है?’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital