बीफ खाने के आरोप में कर्नाटक में दलित परिवार पर हमला

नई दिल्ली। ऊना में पीटे गए दलितों का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि कर्नाटक में भी दलित परिवार पर हमले की खबर आ गई है। आरोप है कि चिक्कमागलुरु में एक दलित परिवार को गाय का मांस खाने के आरोप में बजरंग दल के लोगों ने पीटा। जिन लोगों को पीटने की बात कही जा रही है, उनमें एक विकलांग शख्स भी शामिल है।

पुलिस में दी गई तहरीर के मुताबिक करीब 40-50 लोगों ने बीती 17 जुलाई को दलित परिवार को निशाना बनाया। हमले में परिवार के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

गैर सरकारी संस्था कर्नाटक कम्युनल हारमनी फोरम ने दलितों की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। संस्था के जनरल सेक्रेटरी के मुताबिक कुल सात लोगों को दलित उत्पीड़न की संबंधित धाराओं में हिरासत में लिया गया था, लेकिन जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया।

इधर बसपा सुप्रीमो पहले ही कह चुकी हैं कि दलितों पर हमले थम नहीं रहे हैं। अब बीफ के नाम पर दलितों को निशाना बनाया जा रहा है और केंद्र सरकार इस पर कुछ भी नहीं कर रही है।

उधर, ऊना में दलित युवकों की पिटाई की खबर सोशल मीडिया पर ऐसी वायरल हुई कि संसद भी मुद्दे पर हंगामे से अछूता नहीं रहा। तमाम पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने ऊना जाकर दलितों के जख्मों पर मरहम लगाया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital