दिलीप कुमार गम्भीर, लीलावती हॉस्पिटल में कराए गए भर्ती

दिलीप कुमार गम्भीर, लीलावती हॉस्पिटल में कराए गए भर्ती

जाने माने फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार की हालत गम्भीर बताई जा रही है । सांस लेने में हो रही दिक्क्त के कारण दिलीप कुमार को आज सुबह मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल  में भर्ती कराया गया है ।

dilipkumar

मुंबई । अभिनेता दिलीप कुमार को शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उनके परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया, ‘‘ उन्हें आज सुबह करीब ढाई बजे लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया।’’

93 वर्षीय महान अभिनेता दिलीप कुमार के जन्म का नाम मोहम्मद युसूफ खान था लेकिन बाद में उन्होंने फिल्मों में अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया। छह दशक लंबे अपने कैरियर में अभिनेता ने ‘‘मधुमति’’, ‘देवदास’, ‘मुगल ए आजम’, ‘गंगा जमुना’, ‘राम और श्याम’, ‘कर्मा ’ तथा बहुत सी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

‘अंदाज’, ‘बाबुल’, ‘मेला’, ‘दीदार’, ‘जोगन’ और अन्य फिल्मों में हताश नायक की भूमिकाओं के लिए ‘टेजड़ी किंग’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने आखिरी फिल्म 1998 में ‘किला’ की थी। कुमार को वर्ष 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इससे पूर्व उन्हें वर्ष 1991 में पद्म भूषण और 1994 में भारतीय सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital