गोपालगंज-सीवान में रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव और आगजनी

गोपालगंज-सीवान में रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव और आगजनी

शुक्रवार के दिन राम नवमी और जुमा होने के बावजूद प्रशासन ने इसे हल्के में ले लिया । राम नवमी का जुलुस और जुमे की नमाज़ के चलते दो समुदायों के लोगों का घरों से बाहर निकलना तय था । इस दौरान गोपालगंज के मीरगंज और सिवान में दो समुदाय के लोग आमने सामने आगये । फ़िलहाल दौनो जगह स्थति नियंत्रण में बताई जा रही है ।

Gopalganj violence

पटना । गोपालगंज जिले के मीरगंज बाजार में रामनवमी के जुलूस के दौरान शुरू हुए विवाद के बाद उपद्रव किए जाने से शुक्रवार को अफरातफरी मच गई। इस दौरान कई वाहनों को फूंक दिया गया व दुकानों को भी क्षति पहुंचाई गई।

घटना के बाद से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए घटनास्थल पर आईजी पारसनाथ, सारण कमिश्नर प्रभात शंकर, डीआईजी अजीत कुमार राय, डीएम राहुल कुमार, एसपी रविरंजन कुमार बाजार में कैंप कर रहे हैं। भारी संख्या में फोर्स की तैनाती भी बाजार में कर दी गई है। इससे पूरा बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

शुक्रवार को थाना रोड में डीजे बजाने को लेकर पहले दो गुटों में विवाद शुरू हुआ और फिर उसके बाद दोनों तरफ से रोड़ेबाजी होने लगी। इसके बाद यह देखकर बाजार में खरीदारी करने आये लोग भागने लगे।

इसी क्रम में कुछ शरारती तत्वों ने दुकानों के आगे खड़ी बाइक व साइकिल में आग लगानी शुरू कर दी। घटना की सूचना मिलते ही डीएम राहुल कुमार व एसपी रविरंजन कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर माइक से लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। फोर्स भी सभी गली-मुहल्लों में गश्त लगाने लगी। डीएम राहुल कुमार ने बताया कि वरीय अधिकारी भी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं। दोषी लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। स्थिति अभी पूरी तरह शांत है।

इधर सीवान के नया किला मैदान में शुक्रवार को रामनवमी जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ। इससे वहां अफरातफरी मच गई। कई लोगों को मामूली चोट आई है। पथराव की सूचना मिलते ही एएसपी अर्रंवद कुमार गुप्ता व एसडीओ भूपेन्द्र यादव पुलिस बल के साथ पहुंच गए। एएसपी भी पथराव के दौरान मामली रूप से घायल हो गए।

उपद्रव इस कदर बढ़ा कि पूरा शहर अशांत हो गया। शहर के जेपी चौक, बबुनिया मोड़, शांति वटवृक्ष के पास भी पथराव हुआ। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लेकिन शाम में बवाल और बढ़ गया। इससे निपटने के लिए कागजी मोहल्ले में पुलिस को हवाई फार्यंरग भी करनी पड़ी।

असामाजिक तत्वों द्वारा भी गोली चलाने की सूचना मिल रही है। शुरुआती दौर में पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। डीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवाई फार्यंरग की गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मौके पर खुद कैंप कर रहा हूं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital