उमर खालिद के हमलावर ने नहीं किया सरेंडर, गौरक्षा संगठन चलाता है आरोपी

उमर खालिद के हमलावर ने नहीं किया सरेंडर, गौरक्षा संगठन चलाता है आरोपी

नई दिल्ली। दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर किये गए हमले में दो व्यक्तियों ने वीडियो जारी कर हमला करने की ज़िम्मेदारी ली थी, वीडियो में हमलावरों ने साफ़ तौर पर कहा कि वे शुक्रवार को लुधियाना में सरेंडर करेंगे। वीडियो में हमलावरों ने अपना नाम नवीन दलाल और दरवेश बताया।

वीडियो में हमलावरों ने कहा कि पुलिस उन्हें रास्ते में रोकने की कोशिश न करे, वे खुद से शुक्रवार को लुधियाना के सराबा गांव में सरेंडर करेंगे। इसके बावजूद दोनों युवक शुक्रवार को सराबा गाँव नही पहुंचे।

वहीँ दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमलावर में से एक नवीन गौरक्षा संगठन से जुड़ा हैं। हमलावरों की पुष्टि करने के लिए दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस से सम्पर्क किया था जिसके बाद दिल्ली पुलिस की दो टीम हरियाणा रवानाकी गयी थीं लेकिन दोनों हमलावर अपने गाँव से फरार बताये गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवीन की बहिन ने पुलिस को बताया कि उसका भाई तीज के दिन से घर से गायब है। वह गौ रक्षक है और गायो की सेवा करता है। इसके लिए उसने अपनी संस्था भी बना रखी है। फिलहाल दिल्ली पुलिस खाली हाथ है। वह हमलावरों तक पहुँचने में नाकाम रही है।

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जांच में पाया गया है कि उमर खालिद जिस कार्यक्रम में भाग लेने कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में गए थे। उससे पहले हमलावर कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में पहुँच चूका था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीसीटीवी फुटेज से यह सच सामने आया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital