अमिताभ के जबाव से संतुष्ट नहीं आयकर विभाग, पूछे नए सवाल

amitabh-bachchan

मुंबई । आयकर विभाग ने पनामा पेपर्स मामले में हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को सवालों की नयी फेहरिस्त भेजी है। बच्चन ने विदेश में वह कंपनियां खोलने के आरोप से इंकार किया है जिनका उल्लेख ‘पनामा पेपर्स’ में था।

वित्तीय लेनदेन के ब्यौरे की मांग करते हुए भेजी प्रश्नावली :
सूत्रों ने कहा कि उन वित्तीय लेनदेन के ब्यौरे की मांग करते हुए बच्चन को प्रश्नावली भेजी गई है जिनका जिक्र खोजी पत्रकारों की संस्था आईसीआईजे की ओर से दी गई खबरों में किया गयाा था। प्रश्नावली विभाग के पास पड़ी कुछ पुरानी सूचना के आधार पर भी भेजी गई है।

उन्होंने कहा कि बच्चन ने हाल ही में आयकर विभाग को भेजे जवाब में उन चार कंपनियों से किसी तरह का संबंध होने अथवा उनमें हिस्सेदारी होने से इंकार किया था जिनके बारे में पनामा की विधि सेवा प्रदाता कंपनी मोसैक फोंसेका के लीक दस्तावेजों में दावा किया गया था। सूत्रों ने कहा कि अभिनेता से कहा गया है कि एक सप्ताह के भीतर नयी प्रश्नावली का जवाब दें।

अमिताभ ने कहा था- नाम का दुरुपयोग किया गया :
पहले बच्चन ने सार्वजनिक बयान जारी कर कहा था कि शायद उनके नाम का दुरुपयोग किया गया है। बच्चन ने कहा था, ‘इंडियन एक्सप्रेस (अखबार) ने जिन चार कंपनियों- सी बल्क शिपिंग कंपनी लिमिटेड, लेडी शिपिंग लिमिटेड, ट्रेजर शिपिंग लिमिटेड और ट्रैम्प शिपिंग लिमिटेड- का उल्लेख किया है इनमें से मैं किसी के बारे में नहीं जानता। मैं कभी भी इनमें से किसी कंपनी का निदेशक नहीं रहा। यह संभव है कि मेरे नाम का दुरूपयोग हुआ हो।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital