आगरा: खुदाई के दौरान कई घर गिरने से 4 साल की बच्ची की मौत

आगरा: खुदाई के दौरान कई घर गिरने से 4 साल की बच्ची की मौत

आगरा पुलिस ने बताया कि आगरा सिटी रेलवे स्टेशन के पास टीला मैथन मोहल्ले की एक धर्मशाला में खुदाई का काम चल रहा था. लेकिन इसके प्रभाव से छह घर और एक मंदिर ढह गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आगरा में गुरुवार सुबह एक धर्मशाला में खुदाई का काम घातक हो गया, क्योंकि चार साल की एक बच्ची की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए।

पुलिस उपायुक्त (शहर) विकास कुमार ने घटना सुबह करीब सात बजे की। उन्होंने कहा कि आगरा सिटी रेलवे स्टेशन के पास टीला मैथन मोहल्ले की एक धर्मशाला में खुदाई का काम चल रहा था. लेकिन इसके प्रभाव से छह घर और एक मंदिर ढह गया।

“तीन लोग मलबे के नीचे दबे हुए थे। उनकी पहचान विवेक कुमार और उनकी दो बेटियों विदेही (5) और रुसली (4) के रूप में हुई है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां रुसाली की मौत हो गई।

घटना में मकान ढहने वाले एक अन्य निवासी मनोज वर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘ईश्वर की कृपा से घटना सुबह हुई जब बहुत कम लोग अपने घरों में थे। अगर यह रात में हुआ होता तो कई लोग फंस गए होते।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कथित तौर पर इमारत गिरने की घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटना स्थल का दौरा करने और राहत कार्य करने का निर्देश दिया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह घटना समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर द्वारा लखनऊ में एक बहुमंजिला इमारत गिरने से अपनी पत्नी और मां को खो देने के दो दिन बाद हुई। उत्तर प्रदेश की राजधानी के हजरतगंज इलाके में पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट मंगलवार शाम ढह गया, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग फंस गए।

हैदर की पत्नी उजमा हैदर (30) और मां बेगम हैदर (87) की मौत हो गई है, जबकि दो और लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital