जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने से बड़ा कोई मुद्दा नहीं: भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने से बड़ा कोई मुद्दा नहीं: भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी

कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में जल्द ही चुनाव कराने के लिए मुद्दों को उठा रही है। हालांकि, अभी तक कोई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, जो अपने अंतिम चरण में है, के बीच सोमवार को राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर को राज्य का दर्जा देने से बड़ा कोई मुद्दा नहीं है। गांधी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब केंद्र सरकार द्वारा 2019 में अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर जल्द ही चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है।

पार्टी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कांग्रेस नेता को कश्मीरी पंडितों के साथ भोजन करते हुए भी देखा गया था। जम्मू-कश्मीर को अलग राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर विपक्षी दल बार-बार भाजपा पर निशाना साधते रहे हैं। सत्ता पक्ष के नेताओं ने कहा है कि इस मुद्दे पर विचार किया जाएगा।

“कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुझसे मिला। उन्होंने मुझे जो बताया उससे मैं चौंक गया। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने उनसे कहा कि उन्हें भीख नहीं मांगनी चाहिए। यह भयावह है। मैं एलजी से कहना चाहता हूं कि उन्हें इन लोगों से माफी मांगनी चाहिए।” ,” गांधी को सोमवार को एक सभा में कहते हुए सुना जा सकता है।

इस पर अधिक जानकारी देते हुए, पुरानी पार्टी के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया: “आज, राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की, निम्नलिखित पर चर्चा की गई – उन्हें लगभग 6 महीने से राज्य सरकार से कोई वेतन नहीं मिला है।” क्योंकि वे कश्मीरी पंडितों की लक्षित हत्याओं का विरोध करते रहे हैं।”

“राहुल गांधी ने उन्हें तीन सूत्री ज्ञापन तैयार करने के लिए कहा। वह आज पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे और इस मुद्दे को संसद में भी उठाएंगे। उन्होंने इस मामले पर कांग्रेस पार्टी से एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल को घाटी भेजने का वादा किया है।” कश्मीरी पंडितों की, “एक और ट्वीट पढ़ा।

जम्मू के नरवाल क्षेत्र में पिछले सप्ताह दो विस्फोटों की सूचना मिलने के बाद गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित की जा रही है। प्रशासन ने कहा है कि सभी उचित व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital