कोरोना को लेकर अब उत्तर प्रदेश में सख्ती, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना आंकड़े मामलो में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए राज्य सरकार ने कई बड़े कदम उठाने का एलान किया है। अब हर रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा।

इसके अलावा प्रदेश में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए भी सख्त कदम उठाने का एलान किया गया है। मास्क की अनिवार्यता को अमल में लाने के लिए मास्क नहीं लगाने पर जुर्माने की राशि को बढाकर दस हज़ार रुपये तक कर दिए गया है। मास्क नहीं लगाने पर पकड़ेे जाने पर पहली बार 1000 और दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार जुर्माना लगेगा।

प्रदेश में रविवार को लागू किये गए पूर्ण लॉकडाउन के आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दूध की आपूर्ति पूर्ववत होगी तथा दवा की दुकानें खुली रहेंगी। इस दिन बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मास्क लगाने को लेकर कड़े दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, मास्क नहीं लगाने पर भारी जुर्माना किया जाएगा। रेल के अंदर और रेलवे स्टेशनों पर मास्क पहनना जरूरी है, बाहर से जो लोग आ रहे हैं उनकी टेस्टिंग होगी।

ये भी पढ़ें:  देवीलाल की जयंती के बहाने जुटे विपक्ष के नेता, 2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का संकल्प

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनींत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से चलाया जाएगा। इसी क्रम में शनिवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक सख्ती रहेगी। इस दौरान आपातकालीन सेवाएं संचालित होंगी।

वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,426 नए मामले सामने आए हैं। 103 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई और 6,429 लोग डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में कोरोना संक्रमण कुल मामले: 7,93,720 तथा सक्रिय मामले: 1,50,676 हैं। अब तक कुल 9,583 लोगों की मौत हुई है जबकिकुल 6,33,461 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें