विधान परिषद चुनाव के लिए सपा ने डा कफील खान को बनाया उम्मीदवार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद के चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इतना ही नहीं पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

पार्टी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए गोरखपुर के चर्चित डॉक्टर कफील खान को विधान परिषद उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामले में डॉ. कफील को सीएम के निर्देश पर सस्पेंड किया गया था।

विधानसभा चुनाव से पहले डा कफील के कांग्रेस के संपर्क में होने की खबरें आयी थीं। हालांकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने न तो डा कफील को कहीं से उम्मीदवार बनाया और न ही उन्हें चुनाव में कोई ज़िम्मेदारी दी।

वहीं अब खबर है कि समाजवादी पार्टी डा कफील को विधान परिषद भेजने की तैयारी कर रही है। उत्तर प्रदेश में दो चरणों में विधान परिषद का चुनाव होगा। पहले चरण में 30 और दूसरे चरण में छह सीटों पर वोट पड़ेंगे। 12 अप्रैल को इस चुनाव के नतीजे घोषित किये जाएंगे।

उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में सपा के कुल 100 सदस्य हैं. बहुमत के लिए 51 सीटें चाहिए। मौजूदा विधानपरिषद में समाजवादी पार्टी बहुमत में है। पार्टी के पास 48 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 36 सीटें हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान सपा के 8 एमएलसी बीजेपी में शामिल हो गए थे। वहीं, बीएसपी के एक एमएलसी ने भी बीजेपी जॉइन की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें