टूलकिट: पूर्व सीएम रमन सिंह के बाद संबित पात्रा को पुलिस का नोटिस, पूछताछ के लिए तलब

नई दिल्ली। टूलकिट मांमले में रायपुर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह के बाद बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता संबित पात्रा को पूछताछ के लिए तलब किया है।

रायपुर पुलिस ने संबित पात्रा को नोटिस भेजकर कहा है कि वे रविवार को शाम 4 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पूछताछ के लिए पेश हों। पुलिस ने पात्रा को शाम 4 बजे खाली रहने और पूछताछ के लिए मौजूद रहने की हिदायत भी दी है।

टूलकिट मामले में रायपुर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। संबित पात्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 ,505(1)BC ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि टूलकिट’ मामले में भाजपा के आरोपों को खारीज करते हुए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ 19 मई को एफआईआर दर्ज कराई थी।

रायपुर के सिविल लाइन थाने में छत्तीसगढ़ एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई । पात्रा ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था।  भाजपा नेता संबित पात्रा ने ट्विटर पर भी टूलकिट को लेकर कई ट्वीट्स किए थे।

ये भी पढ़ें:  Russian School : स्कूल में छह लोगों को मारने के बाद अज्ञात ने खुद को मारी गोली

वहीँ ट्विटर द्वारा बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा ट्विटर पर साझा किये गए कथित टूलकिट के दस्तवेजो को मेनिपुलेटेड मीडिया का टैग दिए जाने के बाद अब कांग्रेस का दावा और पुख्ता हो गया है। बता दें कि बीजेपी ने जिस कथित टूलकिट को लेकर कांग्रेस पर आरोप जड़े थे उसे कांग्रेस ने फ़र्ज़ी करार देते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।

इतना ही नहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर फ़र्ज़ी लेटर हैड की मदद से फ़र्ज़ी दस्तावेज तैयार कर कांग्रेस को बदनाम करने और देश के लोगों का ध्यान बांटने का आरोप भी लगाया है। पार्टी का दावा है कि बीजेपी जिस कथित टूलकिट का दावा कर रही है वह उसने खुद ही तैयार किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें