रसोई गैस की कीमतों पर राहुल का तंज, ‘बस जुमलों का ही भाव गिरा है’

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल के बाद एक बार फिर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ने को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बस जुमलों का ही भाव गिरा है।

गुरुवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ”मोदी माया का ऐसा पड़ा प्रभाव, बस जुमलों का ही गिरा है भाव।” अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया है उसके मुताबिक, अगस्त 2016 में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 400 रुपए थी जो जुलाई 2021 में बढ़कर 900 तक पहुंच गई है।

गौरतलब है कि बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर में 25 रूपये की बढ़ोत्तरी की गई है। इस मामले को लेकर आज कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर चौतरफा हमले किये।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का आंकड़ा साझा करते हुए ट्वीट किया, ”मोदी है, मुमकिन है!” इतना ही नहीं कांग्रेस की तरफ से सरकार की घेराबंदी के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि महामारी और आर्थिक संकट के समय सरकार का यह कदम उसकी उदासीनता को दिखाता है और लोगों को राहत देने के लिए उसे एलपीजी सिलेंडर के दाम कम करने चाहिए। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने दावा भी किया कि पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में 240 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

ये भी पढ़ें:  अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं? 1-2 दिन में फैसला लेंगी सोनिया गांधी

सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्र सरकार को घेरते हुए सवाल दागा कि क्या उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर हासिल करने वाले गरीब परिवार के लोग 834 रुपये की रसोई गैस खरीद सकते हैं?

वहीँ बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की कीमत 809 से बढ़कर 834.50 रुपए हो गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें