बढ़ती महंगाई पर प्रियंका ने कहा ‘आपदा में अवसर मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक’

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल, डीजल और खाद्य तेलों की कीमतें बढ़ने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि “अर्थव्यवस्था में आपदा और आपदा में अवसर” यही मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, विकास दर: -7.3, बेरोजगारी दर: 12%, दूसरी लहर: 1 करोड़ नौकरियां खत्म, 2020: 97% लोगों की आय घटी, पेट्रोल- 100 रुपये, सरसों का तेल- 200 रुपये, रसोई गैस- 809 रुपये। “अर्थव्यवस्था में आपदा और आपदा में अवसर” यही मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक है।”

गौरतलब है कि पिछले एक महीने के अंदर खाद्य तेलों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है। यहां तक कि सरसो के तेल सहित कुछ खाद्य तेलों की कीमत दोगुनी हो गई है।

जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों की बढ़ोत्तरी पर सवाल उठाये जाते हैं तो सरकार इसे अंतर्राष्ट्रीय कीमतों का असर बताकर अपना दामन छुड़ा लेती है, इसलिए अब लोग सवाल पूछ रहे हैं कि क्या भारत में बिकने वाले खाद्य तेलों की कीमत भी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तय होती है ?

ये भी पढ़ें:  Rampur : पुलिस को नहीं पता कहां हैं आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला, तलाश जारी

कोरोना महामारी के बीच जब देश के कई राज्यों में लॉकडाउन के कारण लोगों की नौकरियां चली गई हैं, ऐसे वक़्त में रसोई महंगी होना आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त भार डालती है। इसलिए महंगाई पर सवाल उतना जायज है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें