मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, सपा ने किया तीनो सीटें जीतने का दावा

मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, सपा ने किया तीनो सीटें जीतने का दावा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा है उनमे मैनपुरी लोकसभा सीट तथा खतौली और रामपुर विधानसभा सीट शामिल हैं।

समाजवादी पार्टी ने आज हो रहे एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों पर अपनी जीत का दावा किया है। पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि हम सभी सीटें जीत रहे हैं।

मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा नेता रामगोपाल यादव ने इटावा में अपना वोट डाला वहीँ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पैतृक गांव सैफई में वोट डाला।

रामपुर सीट पर उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान को लेकर सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बर्बरता की जा रही है, लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, पीटा जा रहा है। पुलिस मोहल्लों में जाकर कह रही कि वोट मत डालना। एक मोहल्ले में पुलिस ने इतना धमकाया कि लोगों ने घरों में ताला लगाकर पलायन किया। हर जगह कहा जा रहा कि वोट डालने मत जाना।

मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने इटावा में वोट डाला। उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी जिस प्रकार से जीतते आ रही है वैसे ही जीतेगी।”

ये भी पढ़ें:  पंजाब के 11 जिलों में किसान रविवार को 3 घंटे के लिए रेल पटरियां जाम करेंगे

वहीँ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मतदान शुरू हो चुके हैं, पुलिस का जो अभी तक दबाव था इसलिए हमें रातभर घूमना पड़ा। जनता नेता जी को बहुत प्यार करती थी। अब नेताजी नहीं हैं तो उनके सीट पर SP प्रत्याशी डिंपल यादव हैं। यहां की जनता भारी बहुमत से डिंपल को जिताएगी।

कहां कितना मतदान:

चुनाव आयोग के मुताबिक, मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में सुबह 9 बजे तक 7.08% मतदान हुआ। वहीँ रामपुर (यूपी) में 3.97% और खतौली में 6.90% मतदान दर्ज किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital