पटना : आखिर पाकिस्तान क्यों जाना चाहते हैं राजद सांसद मनोज झा, जानें किस मंत्रालय ने अनुमति देने से किया इंकार

राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा की पाकिस्तान जाने की चाहत पूरी नहीं हो सकी. भारत सरकार ने उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी. लालू यादव के बेहद करीब माने जानेवाले मनोज झा का पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर जाने का कार्यक्रम था

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा की पाकिस्तान जाने की चाहत पूरी नहीं हो सकी. भारत सरकार ने उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी. लालू यादव के बेहद करीब माने जानेवाले मनोज झा का पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर जाने का कार्यक्रम था. मनोज झा ने भारत सरकार से निवेदन किया था कि उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जाये.
आसमा जहांगीर की याद में आयोजित कार्यक्रम में हैं निमंत्रित

मनोज झा ने सरकार को बताया था कि मानवाधिकार कार्यकर्ता आसमा जहांगीर की याद में आयोजित एक कार्यक्रम उन्हें निमंत्रित किया गया है. यह कार्यक्रम 23 अक्टूबर को लाहौर शहर में है. इस कार्यक्रम में उन्हें ‘लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा में राजनीतिक दलों की भूमिका’ पर व्याख्यान देना है. भारत सरकार की ओर से मनोज झा को अंतिम उत्तर मिल चुका है. भारत सरकार ने उन्हें 23 अक्टूबर को लाहौर में आसमां जहांगीर की याद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी है.
गृह मंत्रालय ने दी अनुमति

ये भी पढ़ें:  भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर शिवराज सरकार ने शिक्षक को किया निलंबित

इस संबंध में राज्यसभा सांसद मनोज झा कहते हैं कि गृह मंत्रालय से विदेशी अनुदान (नियमन) अधिनियम संबंधी स्वीकृति मिल गई, लेकिन विदेश मंत्रालय ने अडंगा लगा दिया. मनोज झा का कहना है कि गृहमंत्रालय को उनके पाकिस्तान जाने से कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन विदेश मंत्रालय में पेंच फंस गया और उन्हें राजनीतिक मंजूरी नहीं मिल पायी.
वाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान जाना था

मनोज झा ने कहा कि 20 अक्टूबर को उन्हें वाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान जाना था, जबकि 24 अक्टूबर को वह वहां से लौट जाते. अब भारत सरकार की ओर से अनुमति नहीं मिलने के कारण उनका पाकिस्तान जाने की इच्छा पूरी होती नहीं दिख रही है. वैसे मनोज झा को उम्मीद है कि विदेश मंत्रालय उनके पाकिस्तान जाने का कोई रास्ता निकालेगा

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें