नीतीश कुमार ने मेदांता में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से की मुलाकात

नीतीश कुमार ने मेदांता में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से की मुलाकात

नई दिल्ली। मिशन 2024 के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम पर दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी से मुलाक़ात के बाद मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुड़गांव में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की।

सीएम नीतीश कुमार मेदांता अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने बुजुर्ग समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को बिहार जनता दल यूनाइटेड की कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने की अपनी मुहिम का एलान किया था। उन्होंने दावा किया था कि यदि 2024 में विपक्ष एकजुट होकर चुनाव लड़ें तो बीजेपी को शिकस्त देना असंभव नहीं है।

वहीँ इसके बाद 5 सितंबर को नीतीश कुमार ने दिल्ली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा अन्य नेताओं से मुलाकात की थी। मंगलवार को ही नीतीश कुमार ने दिल्ली में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचूरू और हरियणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला से भी मुलाकात की।

ये भी पढ़ें:  बजट 2023: सीतारमण ने PMAY के लिए ₹79,000 करोड़ के Outlay की घोषणा की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 65% अधिक है

येचुरी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी कोशिश है कि हम पूरे देश में जो भी स्थानीय पार्टी हैं वे एक साथ मिल जाए तो बहुत बड़ी बात होगी। वहीँ सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि हमारा स्वागत है कि वे फिर यहां आए और ये देश के प्रति एक बेहतर संकेत दिया गया है। विपक्ष की पार्टियां को एक होकर देश के संविधान को बचाना है। पहला टास्क है सबको एकजुट करना।

माना जा रहा है कि 2024 के चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने के अपने प्रयासों के तहत जल्द ही सीएम नीतीश कुमार अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इनमे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, डीएमके नेता और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital