नीतीश ने बीजेपी को दिया झटका, कहा ‘नहीं बदलेंगे बख्तियारपुर का नाम’

पटना ब्यूरो। बिहार के बख्तियारपुर स्टेशन का नाम नहीं बदला जाएगा। नाम बदलने के सवाल पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूछा कि क्यों बदलें नाम?

पटना में जनता दरवार के दौरान मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदले जाने से साफ़ इंकार कर दिया। जब एक पत्रकार ने बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदले जाने को लेकर सवाल किया तो सीएम नीतीश भड़क गए।

नीतीश ने कहा, ‘क्या बात करते हो, नाम काहे बदलेगा, मेरे जन्म स्थान का नाम बख्तियारपुर है, उसका नाम क्यों बदलेगा। लोग बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब की बात करते हैं। ये सब फालतू बात है।

गौरतलब है कि बख्तियारपुर का नाम बख्तियार खिलजी के नाम पर है। दावा किया जाता है कि बख्तियार खिलजी ने नालंदा विश्वविधालय को नष्ट किया था।

बिहार में भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरि भूषण ठाकुर बचोल ने बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर रखने की मांग की थी। भाजपा विधायक ने कहा था कि जैसे इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया, उसी तरह से बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  नयी दिल्ली : कारोबार सुगमता को बढ़ावा देने को कानून पर काम जारी, शीतकालीन सत्र में आ सकता है विधेयक : गोयल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर का नाम बदले जाने की किसी भी संभावना को ख़ारिज कर दिया। दरअसल बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदले जाने के लिए बीजेपी पहले भी मांग करती रही है। बीजेपी विधायक हरि भूषण बचोल से पहले बीजेपी सांसद भाजपा के सांसद गोपाल नारायण सिंह ने राज्यसभा में बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलने की मांग कर चुके हैं।

फिलहाल शहरों और स्टेशनों के नाम बदलने की आदी हो चुकी भारतीय जनता पार्टी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दो टूंक जबाव से झटका अवश्य लगा है। देखना है सीएम नीतीश कुमार द्वारा बख्तियारपुर का नाम बदले जाने के इंकार के बाद बीजेपी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें