नहीं बनी बात: हरियाणा के मुख्यमंत्री और किसानो के बीच बातचीत बेनतीजा खत्म

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा और किसान नेताओं के बीच आज की बातचीत बेनतीजा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने के बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि बातचीत के बाद हमारी सहमति नहीं बनी हैं, हमें सरकार की तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं मिला है, अगला फैसला कल संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक से पहले किसान नेता गुरुनाम सिंह चढूनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुलाया है। हरियाणा में किसानों पर दर्ज़ मुकदमें, जिन किसानों की हरियाणा में मृत्यु हुई, मृतक किसानों की स्मृति स्थल बनाने को लेकर इन सभी मुद्दों पर उनसे बातचीत होगी।

चढूनी ने उम्मीद जताई थी कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के साथ किसानो की बातचीत सकारात्मक रहेगी और किसानो की मांगो पर कोई हल ज़रूर निलेगा। हालांकि बैठक खत्म होने के बाद किसान नेता चढूनी ने मुख्यमंत्री खट्टर के साथ हुई बैठक पर निराशा जताई।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से हमे कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिला। हम बातचीत का पूरा व्यौरा संयुक्त किसान मोर्चे की कल होने वाली बैठक में रखेंगे और इस पर आगे की रणनीति कल तय की जाएगी।

ये भी पढ़ें:  आज़म खान का नकवी को जबाव: हम न तो कभी पहले हारे थे और न अब हारेंगे

गौरतलब है कि एमएसपी कानून, किसान आंदोलन में मृत किसानो के परिजनों को मुआवजा देने और किसानो पर लगाए गए मुकदमे वापस लेने सहित किसानो की कई मांगो को 4 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चे की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कई अहम फैसले होने हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें