जिम्बाबे को परास्त कर भारत की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री

मेलबर्न। रविवार को टी-20 विश्वकप मुकाबले में भारत ने जिम्बाबे को 71 रनो से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाये। भारत की तरफ से ओपनर सूर्यकुमार ने नाबाद 61 रनों का योगदान देकर टीम को मजबूत स्थिति तक पहुँचाया। वहीं केएल राहुल ने भी 51 रनों का योगदान देकर भारत के स्कोर को 186 रनो तक पहुंचा दिया।

भारत के जबाव में बैटिंग करते हुए जिम्बाबे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर आउट हो गयी। जिम्बाबे की शुरुआत काफी खराब रही और पारी का पहला ओवर करने आए भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर जिम्बाबे के ओपनर मेधेवर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद भी जिम्बाबे के बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके। भारतीय गेंदबाज अर्शदीप ने चकाबा को बीना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद क्रीज पर आये सीन विलियम्स को मुहम्मद शमी ने आउट किया। विलियम्स ने मात्र 11 रन बनाये।

वहीँ 7वे ओवर में हार्दिक पांड्या ने जिम्बाब्वे का एक और विकेट झटक लिया। क्रेग एर्विन 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीँ 8वे ओवर में मुहम्मद शमी ने जिम्बाबे को एक और झटका दिया और मुनयोंगा को मात्र 5 रनो के स्कोर पर बोल्ड आउट किया।

ये भी पढ़ें:  अखिलेश ने दिए संकेत: 2024 मे कन्नौज सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

जिम्बाबे की तरफ से सिर्फ सिकंदर रजा और रयान बर्ल के बीच 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई। हालांकि यह साझेदारी भी जिम्बाबे की पराजय नहीं टाल सकी।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जायेगा। वहीं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल सिडनी में नौ नवंबर को खेला जायेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें