अगर छोटे दलों से गठबंधन करे सपा तो पूर्वी यूपी में हो जाएगी बीजेपी साफ़: राजभर

लखनऊ। सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि इस समय उत्तर प्रदेश की जनता बीजेपी से भारी नाराज़ है, यदि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में छोटी पार्टियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ती है तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ़ हो जायेगा और उसे एक भी सीट नहीं मिलेगी।

एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए राजभर ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी SBSP (संयुक्त भागीदारी संकल्प मोर्चा) से गठबंधन कर लेती है तो बीजेपी को मऊ, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, अंबेडकर नगर और बाकी जिलों में एक भी सीट नहीं जीत सकेगी।

राजभर ने कहा कि बीजेपी से सिर्फ वाराणसी की दो सीटों पर ही टक्कर की उम्मीद है। जब राजभर से पूछा गया कि आगामी विधानसभा चुनावों में कौन सी पार्टी बीजेपी को हरा सकती है तो उन्होंने कहा, राज्य के लोगों का मानना है कि सिर्फ समाजवादी पार्टी ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी को टक्कर दे सकती है।

हालांकि राजभर ने यह भी कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी की संभावनाएं बीएसपी से कहीं ज्यादा हैं।

ये भी पढ़ें:  सोनिया गांधी से मिले सचिन पायलट, मुलाक़ात के बाद दिया बड़ा बयान

बुधवार को राजभर ने कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनावों को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ती है तो वो BJP (भारतीय जनता पार्टी) से गठबंधन नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जाने लगे कि आगामी विधानसभा चुनाव में राजभर एकबार फिर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। हालांकि राजभर अब ऐसी अटकलों को ख़ारिज कर रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें