यूपी में अगर बीजेपी ने सम्मानजनक सीटें नहीं दीं तो 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगा जेडीयू

पटना। अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने बड़ा एलान किया है। पार्टी ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने उसे गठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं दीं तो वह अकेले ही 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि बिहार में जेडीयू और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन है। ऐसे में जेडीयू ने बीजेपी के सामने बिहार से बाहर अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी सीटों की मांग करके बीजेपी के समक्ष चुनौती पेश की है।

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा कि अगर बीजेपी उन्हें सम्मानजनक सीटें देंगी तो ठीक, नहीं तो वे अकेले 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने धमकी भी दी कि अगर बीजेपी ने उनकी बात नहीं मानी और उन्हें उचित हिस्सेदारी नहीं दी तो उसका हश्र 2012 के विधानसभा चुनाव जैसा ही होगा, जब उसे केवल 47 सीटें मिली थी।

वहीँ उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड को सीटें मिलने के सवाल पर पार्टी के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि भाजपा के साथ हमारी पहले दौर की चर्चा हो चुकी है। अब अगले दौर की बातचीत में यह तय हो जाएगा कि दोनों दल कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें:  अशोक गहलोत लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, सस्पेंस खत्म

उन्होंने साफ़ किया कि यदि बीजेपी हमें सम्मानजनक सीटें नहीं देती है तो फिर हम अकेले चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके लिए हमने यूपी की 200 सीटों का चयन किया है।

फिलहाल देखना है कि जनता दल यूनाइटेड की मांग पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है। जानकारों की माने तो बीजेपी जनता दल यूनाइटेड को गठबंधन के तहत 3 से 5 सीटें तक दे सकती है, जिसे जनता दल यूनाइटेड स्वीकार नहीं करेगा। इसलिए फ़िलहाल यह तय माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड अकेले ही चुनाव लड़ेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें