यूक्रेन के सशस्त्र बलों को बढ़त मिलने की सुगबुगाहट : अमेरिका

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने कहा है कि यूक्रेनी बलों को रूस के खिलाफ बढ़त मिलने की सुगबुगाहट है, लेकिन यूक्रेन में जारी युद्ध “अप्रत्याशित” बना हुआ है।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में सामरिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने मंगलवार को कहा, “हम करीब से देख रहे हैं। हमने दक्षिण में जो देखा है, उसकी तुलना में उत्तर की घटनाएं अधिक नाटकीय हैं। मैं राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को यह निर्धारित करने और यह तय के लिए कहना चाहूंगा कि क्या उन्हें लगता है कि सैन्य रूप से वे एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हैं। लेकिन स्पष्ट रूप से, कम से कम डोनबास में यूक्रेनी सशस्त्र बलों को बढ़त मिलने की सुगबुगाहट है।”

किर्बी ने कहा कि उत्तर में उन्होंने रूसियों को खासकर खारकीव और उसके आसपास के क्षेत्र में उनकी रक्षात्मक चौकियों को खाली करते, पीछे हटते और वापस जाते देखा है।

उन्होंने कहा, “उन्होंने लड़ाई के मोर्चे छोड़ दिए हैं। उन्होंने आपूर्ति बंद कर दी है।”
किर्बी ने कहा, “वे इसे एक पुनर्स्थापन कह रहे हैं, लेकिन यह निश्चित है कि वे यूक्रेन के आक्रामक सशस्त्र बलों के सामने आने के बाद खुद पीछे हट गए हैं। ये कुछ नाटकीय घटनाएं हैं जिन्हें हम देख रहे हैं, लेकिन यह युद्ध है, और युद्ध अप्रत्याशित होता है। और मुझे लगता है कि हम इसे यथासंभव करीब से देखने जा रहे हैं, लेकिन वास्तव में यूक्रेनी सशस्त्र बलों को बताना चाहिए कि उन्होंने क्या प्रगति हासिल की है।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें