अपनी ही पार्टी की सरकार पर भड़के राज्यपाल, कहा “किसानो से माफ़ी मांगें सीएम”

नई दिल्ली। शनिवार को हरियाणा के करनाल में किसानो पर हुए बर्बर लाठीचार्ज की मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने एक बार फिर किसानो का समर्थन किया और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर से माफ़ी मांगने की अपील की।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए सतपाल मलिक ने कहा कि लाठी चार्ज का आदेश देने वाला एसडीएम नौकरी में रहने लायक नहीं है, हरियाणा के मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे उसे तुरंत बर्खास्त करें।

उन्होंने किसानों पर दुख जताते हुए कहा कि 600 किसानों की मौत हो गई, लेकिन सरकार की ओर से किसी ने सांत्वना के लिए एक शब्द नहीं कहा। ‘मैं किसान का बेटा हूं, उनका मर्म जानता हूं।’

इतना ही नहीं सतपाल मलिक ने हरियाणा की बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर जानबूझकर किसानों पर लाठी चार्ज करवा रहे हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने किसानों पर बल प्रयोग नहीं किया।

वहीँ अपनी ही पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा करने के सवाल पर राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा कि मुझे गवर्नर के पद से मोहब्बत नहीं है, मैं जो बोलता हूं दिल से बोलता हूं। मुझे वापस किसानों के बीच जाना है। मैं अपने लोगों के लिए बोलता रहूंगा, चाहे जो भी नतीजा हो।

ये भी पढ़ें:  UP : ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर बाढ़ देख रहे दंपत्ति को ड्राइवर समेत की पिटाई, पूछताछ में जुटी पुलिस

इतना ही नहीं राज्यपाल ने किसानो पर हुए लाठीचार्ज पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि सिर मजिस्ट्रेट का भी फूट सकता है। सिर उसके ऊपर के लोगों का भी फूट सकता है। बिना खट्टर साहब के इशारे के ये नहीं हो सकता।

गौरतलब है कि शनिवार को करनाल में आयोजित बीजेपी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर को सड़क मार्ग से करनाल जाना था। इसकी जानकारी किसानो को मिली तो पहले से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान करनाल के बस्तर टोल प्लाजा पर जमा हुए। किसानो के टोल प्लाजा पर प्रदर्शन करने की खबरों के बीच पहुंची पुलिस ने किसानो पर लाठी चार्ज किया। जिसमे कई किसानो को गंभीर चोटें आई हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें