बंगाल में बीजेपी को झटका: पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बाबुल सुप्रियो ने हाल ही में बीजेपी छोड़ने का एलान किया था।

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। भवानीपुर में हो रहे विधानसभा उपचुनाव से पहले बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। गौरतलब है कि भवानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार हैं।

बीजेपी को नहीं लगी भनक:

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और तृणमूल कांग्रेस के बीच पक रही खिचड़ी की भनक भारतीय जनता पार्टी को एन वक़्त तक नहीं लगी। दरअसल केंद्र सरकार में मंत्री पद छिनने के बाद उन्होंने फेसबुक पोस्ट में राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इतना ही नहीं बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल से सांसद पद भी छोड़ने की बात कही थी।

हालांकि इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपनी मुलाकात के बाद बाबुल ने कहा था कि राजनीति भले छोड़ दूं लेकिन सांसद पद से इस्तीफा नहीं दूंगा। तब उन्होंने किसी अन्य राजनीतिक दल में जाने से भी इनकार किया था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अगले ही रोज उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी को झटका दे दिया।

ये भी पढ़ें:  दिल्ली : कई राज्यों में MP सहित NIA की बड़ी कार्रवाई

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें