जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव

पटना ब्यूरो। जनअधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पप्पू यादव इस समय दिल्ली में हैं और उनको कांग्रेस में शामिल किये जाने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरी झंडी दे दी है।

पप्पू यादव दो बार सांसद रह चुके हैं। उनकी पत्नी रंजीत रंजन भी सांसद रह चुकी हैं और कांग्रेस नेता हैं। पप्पू यादव ने अपने बूते जन अधिकार पार्टी बनाकर बिहार के अधिकांश जिलों में अपना संगठन खड़ा किया है।

2020 बिहार विधान सभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी ने बिहार के 100 से ज्यादा सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारे थे लेकिन एक भी सीट पर इन्हें जीत नहीं मिली। पप्पू यादव खुद भी चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद पप्पू यादव ने बिहार की जनता के लिए आवाज़ उठाना जारी रखा।

पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय शर्मा ने तेजप्रताप के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर एक न्यूज़ चैनल से कहा कि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हुए। पप्पू यादव भी शामिल हो रहे हैं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पप्पू यादव जल्द ही पार्टी का हाथ थाम लेंगे। जब सूत्रों से पूछा गया कि पप्पू यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी संपर्क में बताये जाते हैं तो सूत्रों ने कहा कि पप्पू यादव ने बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवारों का एलान करके साफ़ कर दिया है कि वे जेडीयू में शामिल नहीं हो रहे।

ये भी पढ़ें:  गहराई से: गुजरात चुनाव में बीजेपी को नहीं मिल रहा मुद्दा तो बाटला हॉउस की हुई एंट्री

सूत्रों ने कहा कि पप्पू यादव निजी तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रशंसक हो सकते हैं लेकिन फिलहाल वे कांग्रेस के संपर्क में हैं और बिहार में जल्द ही कांग्रेस बड़ी ताकत बनकर उभरेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें