‘ऑनर किलिंग’ का आरोपी पिता गिरफ्तार

 

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से सटे शामली जिले के झिंझाना क्षेत्र में संदिग्ध रूप से ऑनर किलिंग के एक मामले में एक व्यक्ति को 20 वर्षीय बेटी की कथित रूप से गला दबाकर हत्या करने के बाद उसका शव जलाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

शामली के पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार ने बताया कि झिंझाना क्षेत्र के श्यामली श्यामला गांव में रहने वाले प्रमोद कुमार नामक व्यक्ति को अपनी ही बेटी हिमानी की हत्या के मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि उसने परिवार का नाम बदनाम करने पर अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या करके उसका शव जलाने का जुर्म कबूल कर लिया है।

उन्होंने बताया कि प्रमोद के मुताबिक उसकी बेटी हिमानी कुछ समय पहले अजय कश्यप (22) नामक युवक के साथ घर से चली गई थी और कुछ दिन बाद वापस लौटी थी। उन्होंने बताय कि प्रमोद ने अजय के साथ उसके रिश्ते का विरोध किया था लेकिन हिमानी ने उसकी बात नहीं मानी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिवार की कथित रूप से बदनामी होने पर पिछली नौ सितंबर को प्रमोद ने हिमानी को खेत में ले जाकर उसका गला घोट दिया और बाद में उसका शव गांव के पास जला दिया।

ये भी पढ़ें:  गुजरात: चुनावी खेल बिगाड़ रहे बागी बीजेपी नेताओं पर पार्टी का एक्शन, 7 सस्पेंड

उन्होंने बताया कि पुलिस ने हिमानी के जले हुए शव के अवशेष बरामद करके उन्हें फॉरेंसिक परीक्षण के लिए भेजा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें