राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी: कोरोना के कारण खत्म नहीं होगा किसान आंदोलन

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना मामलो के बीच चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी दी है कि कोरोना के कारण किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा और किसान आंदोलन जारी रहेगा।

टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। सरकार हमारे आंदोलन को शाहीन बाग़ आंदोलन समझने की भूल न करे। उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने तक किसान नहीं जाएंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान यहां से नहीं जाएगा। संसद पर अभी नहीं जा रहे। कोई बीमारी आती है तो सरकार की जिम्मेदारी है। किसान गेंहू काटने जा रहे हैं, वे वापस आ जाएंगे। यहां किसानों को कोरोना होगा तो सरकार जिम्मेदारी लेगी। हम कोरोना की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं।

एक सवाल के जबाव में राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार प्रदर्शन में भाग ले रहे किसानो के लिए वैक्सीन का इंजाम करे और किसानो को प्रदर्शन स्थल पर ही वैक्सीन दी जाएँ।

सरकार से बातचीत को लेकर टिकैत ने कहा कि अभी तो सरकार चुनाव में व्यस्त है। दो मई को परिणाम आने के बाद हार होने पर तीन-चार दिन सरकार मातम मनाएगी, उसके बाद बातचीत की संभावना है।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान: गहलोत-पायलट दिल्ली तलब

इतना ही नहीं टिकैत ने कोरोना को लेकर कहा कि यहां करीब में मैक्स हॉस्पिटल है, अगर किसी को कोरोना होता है तो उसे मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाएगा। इसके लिए मैक्स हॉस्पिटल वालो को भी बता दिया है कि वह अस्पताल में दस प्रतिशत बैड किसानो के लिए रिज़र्व करे।

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले पांच महीनो से दिल्ली की सीमाओं सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और गाज़ीपुर में किसान आंदोलन जारी है। पांच महीने बीत जाने के बाद भी किसान डंटे हुए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें