ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को भेजा नोटिस

ईडी ने कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को भेजा नोटिस

बेंगलुरु। प्रवर्तक निदेशालय (ईडी) ने अब कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को फिर से पूछताछ के लिए तलब किया है। डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तीन सितंबर, 2019 को गिरफ्तार किया था।

ईडी द्वारा समन भेजे जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि ईडी ने उन्हें समन क्यों भेजा है। गौरतलब है कि 2019 में ईडी ने आयकर विभाग की तरफ से की गई शिकायत के आधार पर डीके शिवकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आयकर विभाग ने प्रारंभिक जांच में कांग्रेस नेता से कथित रूप से जुड़ी बेहिसाब संपत्ति का पता लगाया था।

अब ईडी द्वारा भेजे गए ताजा समन को लेकर डीके शिवकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर दिन मेरे आसपास रहने वाले लोगों, मेरे साथ कारोबारी लेनदेन करने वाले लोगों को ईडी और सीबीआई बुला रहे हैं और पूछताछ कर रहे हैं। मैंने हाईकोर्ट में पूछा है कि इसकी शुरुआत कहां से हुई. मुझे ईडी द्वारा दर्ज मामले के बारे में जानकारी नहीं है। केवल सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की थी।

गौरतलब है कि कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक के दौरान डीके शिवकुमार कांग्रेस के संकट मोचन बनकर उभरे थे। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने से पहले पार्टी विधायकों को एकजुट करने की हर चंद कोशिश की थी।

ये भी पढ़ें:  अडाणी संकट: आरबीआई ने बैंकों से मांगा ब्योरा, विपक्ष चाहता है CJI की निगरानी में जांच

कांग्रेस ने ईडी के समन को बताया प्रताड़ना:

वहीँ ईडी द्वारा कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को समन भेजे जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने ईडी की इस कार्रवाई को प्रताड़ना करार दिया और कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा जारी रहने और राज्य विधानसभा का सत्र चलने के दौरान तलब किए जाने के वक्त पर भी प्रश्न उठाया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital