5 राज्यों के विधानसभा चुनाव: स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों के साथ चुनाव आयोग की बैठक आज

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव: स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों के साथ चुनाव आयोग की बैठक आज

नई दिल्ली। अगले वर्ष होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव पहले वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और उसके नये वैरिएंट ओमिक्रॉन ने सरकार के साथ-साथ चुनाव आयोग की भी चिंता बढ़ा दी है।

अगले वर्ष के शुरू में पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। कोरोना महामारी के बढ़ते मामले और ओमीक्रॉन के खतरे के बीच विधानसभा चुनाव कराने को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव राजेश भूषण भी मौजूद रहेंगे। अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में चुनाव आयोग के सदस्य देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव को कम से कम दो महीने के लिए टालने की अपील की है। अभी हाल ही में अपने एक फैसले में टिप्पणी करते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि जान है तो जहान है। इस बात को समझना पड़ेगा।

इलाहबाद हाईकोर्ट की इस टिप्पणी के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि ओमीक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना महामारी के बढ़ते मामलो को देखते हुए विधानसभा चुनाव कराये जाने को लेकर चुनाव आयोग जल्द अपनी अंतिम राय ज़ाहिर कर सकता है।

ये भी पढ़ें:  राखी सावंत के पति आदिल खान दुर्रानी ने चेतावनी किया पलटवार: मैं सुशांत सिंह राजपूत नहीं बनना चाहता

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारीयों के साथ होने जा रही चुनाव आयोग की बैठक इसी कड़ी का हिस्सा है। रैलियों में बड़ी तादाद में उमड़ रही भीड़ से पैदा होने वाले संकट की संभावनाओं के बीच सोमवार को होने वाली बैठक में कई अहम बिंदुओं पर बातचीत होनी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital