चुनाव आयोग ने फ्रीज किया लोक जनशक्ति पार्टी का चुनाव चिन्ह

पटना ब्यूरो। लोक जनशक्ति पार्टी में चाचा पशुपति पारस और भतीजे चिराग पासवान के बीच पार्टी को लेकर चल रही तकरार के बीच शनिवार को चुनाव आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी का चुनाव चिन्ह फ्रीज कर दिया है। अब फैसला आने तक लोक जनशक्ति पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘बंगला’ इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

चुनाव आयोग ने दोनों ही पक्षों को अंतरिम हल निकालने के लिए भी कहा है। चुनाव आयोग ने कहा है कि दोनों पक्ष पार्टी के नाम और चिन्ह को लेकर जल्द ही विवाद का हल निकालें।

चुनाव आयोग के लोक जनशक्ति पार्टी का चुनाव चिन्ह फ्रीज करने पर पशुपति कुमार पारस ने कहा कि आपस में विवाद था और चिराग पासवान ने अपना उम्मीदवार घोषित किया, मैंने ही चुनाव आयोग से अनुरोध किया था कि जब तक आपके कोर्ट से फैसला नहीं होता, तब तक लोजपा का चिन्ह किसी को आवंटित न किया जाए।

गौरतलब है कि बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं। मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं। उप चुनाव की नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उपचुनाव में चिराग पासवान अपना उम्मीदवार खड़ा करने का एलान कर चुके हैं। ऐसे में यदि पार्टी के अंदर चल रहे विवाद पर जल्द फैसला नहीं आता तो चुनाव चिन्ह इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें